मच्छिंद्र बापू भिसे 9730491952 / 9545840063

'छात्र मेरे ईश्वर, ज्ञान मेरी पुष्पमाला, अर्पण हो छात्र के अंतरमन में, यही हो जीवन का खेल निराला'- मच्छिंद्र बापू भिसे,भिरडाचीवाडी, पो. भुईंज, तहसील वाई, जिला सातारा ४१५५१५ : 9730491952 : 9545840063 - "आपका सहृदय स्वागत हैं।"

सबसे सुंदर मेरा वतन (बालकविता) - मच्छिंद्र बापू भिसे 'मंजीत'

  

सबसे सुंदर मेरा वतन 
(बालकविता)
अपनी धरती की माटी पर
चलते जाते शान से,
सबसे सुंदर मेरा वतन
प्यारा दिलों-जान से।

नदियाँ बहती गीत है गाती
सुधा बहाती मान से,
लहरें खेती मन को भाती
इतराती अभिमान से।

हिमालय के आँगन में गूँजे
गीत गीता-कुरान से,
धर्म देश है जाति मानव
बंधुता पलती इक प्राण से।

मीठा खाते पर्व मनाते 
रंगते होली गुलाल से,
ईद मनाते दीप जलाते
सद्भावना सम्मान से।

कितनी सुंदर मधुर बोलियाँ
राष्ट्रगीत गाए एक तान से,
रहे तिरंगा ऊँचा जगत में
बोलो वंदे मातरम् जी-जान से।
-0-
मच्छिंद्र बापू भिसे 'मंजीत' ©®
(अध्यापक-कवि-संपादक)
सातारा (महाराष्ट्र) पिन- 415 515
मोबाइल: 9730491952
ईमेल: machhindra.3585@gmail.com
-०-
09 अगस्त 2021
पूर्व रात्रि 1.10

No comments:

Post a Comment

■ देशवासियों के नाम हिंदी की पाती ■

  ■ देशवासियों के नाम हिंदी की पाती  ■ (पत्रलेखन) मेरे देशवासियों, सभी का अभिनंदन! सभी को अभिवादन!       आप सभी को मैं-  तू, तुम या आप कहूँ?...

आपकी भेट संख्या