मच्छिंद्र बापू भिसे 9730491952 / 9545840063

'छात्र मेरे ईश्वर, ज्ञान मेरी पुष्पमाला, अर्पण हो छात्र के अंतरमन में, यही हो जीवन का खेल निराला'- मच्छिंद्र बापू भिसे,भिरडाचीवाडी, पो. भुईंज, तहसील वाई, जिला सातारा ४१५५१५ : 9730491952 : 9545840063 - "आपका सहृदय स्वागत हैं।"

मेरी काव्य रचना - शान तिरंगे की

आओ मिलकर साथ चले, हमें आगे जाना हैं,
शान अपने तिरंगे की सारे जहाँ में बढ़ानी है।

खेत-खलिहान, बाग़-बगीचे, सबकी जान बचानी है,
पर्वत हो या नदी की धारा सबको अबाधित रखनी है।

जात-पात, धर्म बहुत, सबमें इक जान डालनी हैं,
हम भारतवासी सब एक हैं, आवाज जहाँ में गुँजानी है।

देश एक, भेस अनेक, भाषाएँ भी है बहुत पर,
भरें प्यार नस-नस में 'हिंदी',  प्रीत इससे करनी हैं ।

किसान हो या जवान, दानत्व भाव दोनों भी रखते हैं,
छात्र  हो या अध्यापक पीढ़ी की सीढ़ी बढ़ानी हैं।

या सम सबकुछ है मेरे देश में पर,
समय जान हथेली पर रखकर देश की लाज बचानी है।

रचना - मच्छिंद्र भिसे, सातारा (महाराष्ट्र)
९७३०४९१९५२ / ९५४५८४००६३ 

No comments:

Post a Comment

■ देशवासियों के नाम हिंदी की पाती ■

  ■ देशवासियों के नाम हिंदी की पाती  ■ (पत्रलेखन) मेरे देशवासियों, सभी का अभिनंदन! सभी को अभिवादन!       आप सभी को मैं-  तू, तुम या आप कहूँ?...

आपकी भेट संख्या